Ads

पार्टी का आदेश सर आंखों पर होगा : जनता की सेवा और पक्ष की मजबुती के लिए काम करेंगे : जीतेगा इंडिया गठबंधन

मुल/ नासीर खान :-मुल पोंभुर्णा बल्लारपुर विधान सभा के भावी उम्मीदवार संतोंष सिंह रावत जो ओबीसी से आते है ने शैक्षणिक काल से आज तक के सफर की विस्तृत्व जानकारी देते हुए कहा के मिलट्री मे भर्ती होकर देश की सेवा करने की मेरी प्रबल ईच्छा थी लेकीन मेरी वह ईच्छा अधूरी रह गयी उपर वाले को कुछ और ही मंजूर था अब समझ में आया के वह मुझसे विधायकी के माध्यम से जनता की सेवा का काम लेना चाहता है.
The party's orders will be followed: Will work for serving the people and strengthening the party: India alliance will win Santosh Rawat
मेर जन्म किसी अमीर परिवार मे नही हुआ फीर भी मेरे माता पिता ने मुझे पढाया लिखाया वे चाहते थे के उनका पुत्र पढ लिखकर एक अच्छा आफिसर बने लेकीन मै उनकी ईच्छा पर खरा नही उतरा, धिरे धिरे आगे बढते हुए नौजवान मित्रों का ग्रुप तयार किया और व्यायाम शाला स्थापित की. पिताश्री के पास पुराना ट्रक था ट्रक के वेस्ट सामान से वेट लिफ्टींग तथा अन्य सामान व्यायाम शाला के लिए जुगाड किये. धिरे धिरे हमारा ग्रुप राजकारण की पटरी पर दौडने लगा और हम राजकारण में आए.सामाजिक कार्यो मे भी हमे आगे आए बस स्थान के पास हनुमान भक्तो के सहकार्य से हनुमान मंदीर की स्थापना की,भव्य दुर्गा माता मंदीर की स्थापना की वहां एक हाल का निर्माण कराया जो आज कम दरोंपर जनता के लिए उपलब्ध है सर्व सामान्य लोग उसका लाभ ऊठा रहे है.पुजा अर्चना नियमित जारी है भक्तों का मेला लगा रहता हैं विशेष पर्वोंपर विषेश कार्यक्रमों का आयोजन श्रद्धा पुर्वक होता रहता हैं.
राजकारण मे कदम रखते ही भाजपा ने हमको अपना लिया हमने भाजपा की शोभाताई के लिए अथक परिश्रम किया. भाजपा मे रहते हुए हम नगर परिषद चुनाव मे चुन कर आए‌ न.प.सदस्य बने.भाजपा मे रहते हुए नगराध्यक्ष पद भी मेरी झोली में गिरा हमे जनता की आवशयक्ताओं तथा समस्याओं को समझने मे समय नही लगा क्योंके हम गरीब परिवार में जन्मे पले बढे थे. शहर मे पिने के जल की समस्या सबसे बडी समस्या थी,विद्युत बिल भरने के लिए पैसे नही होते थे. जनता निंद का आनंद लेती हमारी टीम रातमे नदी पर टैंकर मे पानी भरती सुबह लोगो को पानी मोहल्ले मोहल्ले हर घर की पानी की आवश्यक्ता को पुरा करते थोडा आराम करते फिर नगर परिषद पहुंचते.उस समय नगर परिषद की कुर्सी पर बैठ कर ऐसा लगता था के सर पर कांटो ताज रखा हुआ है.आज जितनी निधी नगर परिषद को उपलब्ध है उतनी उस समय नही होती थी.मालमत्तकर कर भी ऊतना नही था.कर्मचारीयों के वेतन कैसे अदा करेंगे यह चिंता हमेशा बनी रहती थी.
‌धिरे धिरे हम ठेकेदारी में उतरे अब हमारी टीम की हालात सवंरने लगे कुछ लोग ईस शहर में ऐसे भी जिनका तन मन धन से हमें सहकार प्राप्त हुआ और सहकार क्षेत्र मे,उपज बाजार समिती मे,ग्राम पंचायतो मे अपनी पकड मजबुत की आज हमारे हाथ मे 33 ग्राम पंचायतें है बाजार समिती पर हमारा झंडा हैं.
हमारा राजनितिक सफर आगे बढता गया कारवां बनता गया.भाजपा मे जातिवाद भेदभाव ने हमे कांग्रेस की ओर आकर्षित किया कांग्रेस ने हमे हाथों हाथ उठा लिया, जिला परिषद अध्यक्ष पद पर विराजमान हुए हमारी सेवाओं का दायरा बढ़ता गया.प्रशासन चलाने का अनुभव आता गया. अगले सफर पर हमारे कदम आगे बढते गये चंद्रपुर जिला मध्यवर्ती बैंक के अध्यक्ष का ताज सरपर आ गया. वहां के अंधेरों को दुर किया हजारों ग़रीबों को व्यवसाय के लिए 50,000 तक का बिना किसी जमानत के लोन दिया फेरी वालोंने चाय टपरी वालोंने अन्य छोट छोटे व्यवसायीयों ने उसका पुरा पुरा लाभ भी उठाया ओर बैंक के पैसे भी ईमानदारी से अदा किये और कर रहे हैं.महिलाओं को बचत गटों को व्यवसाय के लिए कर्ज दिया आज बचत गट की महीलांए अपने पैरों पर खडी है किसी की मोहताज नही है.
किसानो को समय समय पर पर लोन दिया.उनकी किसानी जरूरतों को पुरा किया.कैंसर ग्रस्तों,हार्ड के मरीजों तथा अन्य मुसीबतज़दाओं की समय समय पर सहायता राशी उनके घरों तक पहुंचाने का काम किया.अब हमे सेवा करने मे जो आनंद प्रात हो रहा है हम उपर वाले के शुक्र अदा करते है और बस यही मांग करते ‌है की हमारी सेवाओं का लाभ जरूरत मंदो को मिलता रहे हर नागरीक की आशा अपेक्षाएं हमसे बनी है उनकी आशा अपेक्षाओं पर हम खरे उतर.
एक सवाल के जवाब मे उन्होने कहा के जिवन मे सबसे बडी दु:खद घटना मुझ पर हुवा गोलीबार थी उस समय मै थोडा विचलीत हुवा था लेकीन पता नही कौनसा पुण्य मेरी ढाल बन कर मेरे आडे आ गया और मेरी बांह को चुम कर निकल गयी उपर वाले का करम के उसने मुझे बचा लिया और आज मै आपके सामने बैठा हूं.
अंत में उन्होने कहा के मुझे प्रशासन चलाने एक लंबा अनुभव प्राप्त है मुझे हर टेबल के काम की जानकारी प्राप्त हैं,कुर्सी पर बैठा कर्मचारी कहां सही कहां गलत कर रहा है उनसे कैसे काम लिया जाए, प्रशासन मे चुस्ती फुर्ती कैसे लाई जाए भ्रष्टाचार पर कैसे लगाम लगायी जाए, शासन दरबार से निधी कैसे लाया जाए और अपने क्षेत्र मे रोजगार कैसे उप्लब्ध कराया जाए ईस पर भी महारत हासिल है.
अगर पार्टी की ओर से उम्मीदवारी दी गयी तो बल्लारपुर विधान सभा की सिट हर हाल में ईंडिया गठबंधन की होगी.अगर उम्मीदवारी ना भी मिली तो जिसे भी उम्मीदवारी पार्टी के तरफ से दी जाएगी उसके लिए ईमानदारी से काम करेंगे सिट गिरने नही देंगे हर हाल मे जित ईंडिय गठबंधन की होगी. जनता की सेवा में किसी भी प्रकार की कमी नही आने देंगे और पार्टी को मज़बुत बनाने का काम करते रहेेंगे ईस क्षेत्र मे अब बिजेपी को हावी होने नही देंगे!

Share on Whatsapp

About The Chandrapur Times

यह पोर्टल संपादक, मालिक, प्रकाशक राजेश सनमाहेन सोलापनद्वारा कार्यालय साप्ताहिक दि चंद्रपुर टाइम्स, आक्केवार वाडी, वॉर्ड नं. १, चंद्रपुर, से प्रकाशित किया गया है । प्रकाशित किसी भी लेखन सामग्री पर संपादक सहमत ही हो यह आवश्यक नही । प्रकाशित कि सी भी लेखनपर आपत्ती हाने पर उनका निस्तारण सूचना प्रौद्योगिकी (प्लेटफ़ॉर्म दिशानिर्देश और डिजिटल मीडिया आचार संहिता) विनियम 2021 के तहत किया जायेगा ।

0 comments:

Post a Comment