Ads

पैगाम साहित्य मंच वरोरा प्राथमिक स्कूलों में ज़रूरतमंद स्कूली बच्चों को नोटबुक ,पेंसिल वितरित

वरोरा प्रतिनिधी :-हर साल की तरह इस साल भी पैगाम साहित्य मंच,वरोरा अपना सामाजिक दायित्व निभाते हुए वरोरा तहसील की जील्हा परिषद की प्राथमिक स्कूलों में ज़रूरत मंद स्कूली बच्चों को नोटबुक ,पेंसिल वितरित की गई.
Paigam Sahitya Manch, warora distributed notebooks, pencils to needy school children in primary schools
वैसे तो पैगाम साहित्य मंच की शुरुआत २६ जनवरी १९६९ को पैगाम रेडियो श्रोता संघ से हुई थी,लगभग ५ वे साल में साहित्य के क्षेत्र में सक्रिय हुई और ४साल तक ऊर्दू मुशायरे लिए गए,उसके बाद कवि सम्मेलन की शुरुआत हुई।शाम एक गज़ल और होली के पर्व पर पूरे देश से कवि आकर महामूर्ख सम्मेलन की शुरआत पैगाम ने की,वही से पैगाम को एक अलग पहचान मिली जो पूरे देश में पहचाने जाने लगी।इसी दौर में मेधावी छात्रों का सम्मान और सत्कार किया जाने लगा, हीरालाल लोया विद्यालय ,वरोरा के १८ बच्चो को दत्तक लेकर उनकी साल भर की फीस ६ सालो तक पैगाम ने दी। महाविद्यालय के लड़को के कुश्ती के सामने हो या इदमिलन और हाजिओ का सत्कार हो इन सभी सामाजिक कार्यक्रमों में पैगाम हमेशा अग्रसर रहा है। जब कभी भारी बारिश के वक्त लोगो को परिशानिया होती है तो ज़रूरत मंदो को पैगाम अपनी अनाज किट देने हमेशा तत्पर रहती है, सर्दियों में जरूरतमंदों को ब्लैंकेट वितरित किए जाते है। कोरोना काल में भी पैगाम ने १लाख रुपए का अनाज और ३५०० मास्क पुलिस स्टेशन, दवाखाने ,शहरी और ग्रामीण भागो में वितरित किए गए थे।लगातार १५ सालो से गरीब* *और ज़रूरत मंद बच्चो को नोटबुक और पेन बाटने का सामाजिक उपक्रम आज भी शुरू है ,यह सामाजिक उपक्रमों को पैगाम को ५५ वर्ष पूर्ण हो गए है और भविष्य में ६१ साल पूरे करने की प्रतिज्ञा है और इसी बीच हमारे जीवन की सुरक्षा करने वाले भारतीय फौजियों की गोल्डन जुबली लेकर कारगिल विजय दिवस मना रही है,पैगाम ने इस साल भी वरोरा तहसील की जील्हा परिषद की प्राथमिक स्कूल चिकनी,दहेगांव,डोंगरगांव(रेलवे), टाकली ,जामनी,आठमुर्दी, बोर्डा,जामगांव (बु), जामगांव (खु),नेताजी प्राथमिक तथा उच्च प्राथमिक स्कूल वरोरा,मजरा,येंसा,तेमुर्दा, तुमगांव ,मांगली,एकरजुना , निमसड़ा में ज़रूरत मंद स्कूली बच्चों को नोटबुक ,पेंसिल वितरित की गई,इस मौके पर विद्यालय का प्राध्यापक गण तथा पैगाम साहित्य मंच के अध्यक्ष श्री अशोक जी वर्मा, पैगाम के पदाधिकारी तथा कृषि उत्पन्न बाजारसमिति के उपसभापति जयंताभाऊ टेमुर्डे, पदाधिकारी अशोक जी धात्रक, सामाजिक कार्यकर्ते तथा पैगाम साहित्य मंच के सदस्य राहिल जी पटेल,तुराना- अष्टि के उपसरपंच दिलीपभाऊ उपरे आदी की उपस्थिति थी
जरूरतम
Share on Whatsapp

About The Chandrapur Times

यह पोर्टल संपादक, मालिक, प्रकाशक राजेश सनमाहेन सोलापनद्वारा कार्यालय साप्ताहिक दि चंद्रपुर टाइम्स, आक्केवार वाडी, वॉर्ड नं. १, चंद्रपुर, से प्रकाशित किया गया है । प्रकाशित किसी भी लेखन सामग्री पर संपादक सहमत ही हो यह आवश्यक नही । प्रकाशित कि सी भी लेखनपर आपत्ती हाने पर उनका निस्तारण सूचना प्रौद्योगिकी (प्लेटफ़ॉर्म दिशानिर्देश और डिजिटल मीडिया आचार संहिता) विनियम 2021 के तहत किया जायेगा ।

0 comments:

Post a Comment