Ads

आकापुर के खतरनाक मोड पर फिर एक लोडेड ट्रक पलटी

मुल/ नासीर खान:-फिर एक लोडेड ट्रक पलटी खा गया आकापुर के उसी खतरनाक मोड पर जहां पहले भी अनेको बार चार चक्का,दस चक्का बारा चक्का वाहन पलटी खाएं है.
A loaded truck overturned again at the dangerous turn of Akapur
अंधश्रध्धा के पालने वालों ने ईसे पिशाच मोड कहना शुरू कर दिया है.दि. 8 रविवार की सुबह चार बजे की घटना है. एल्युमिनियम से लदा लोड भरा ट्क छत्तिसगड से हैदराबाद जा रहा था के मोड पर झकोला खा कर पलटी खा गया जिसमें रही एल्युमिनियम की लादीयां रोड किनारे बिखर गयी जिसे देख लोग उसे चांदी समझ बैठे और यह बात आग की तरह तरह फैल गयी.जिसने भी सुना वह चांदी की लादीयों को देखने उस खतरनाक मोड पर पहुंचने लगा.चालक को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया.
मुल उमा नदी का पुलिया पार करते ही सावली गडचिरोली मार्ग पर पहला मोड आता है जिसे ''आकापुर दुर्घटना मोड " के नाम से पहचाना जाने लगा है. ईस मोड पर अबतक पचासो वाहन पलटी खाए होंगे.संबधित मार्ग निर्माण विभाग के पास दुर्घटनाओं को रोकने के लिए कोई उपाय नही है.यहां यह कहना भी गलत नही होगा के संबंधित कार्यालयों में अथवा सरकार के पास ऐसा कोई ईंन्जिनियर ही नही हैं जो इस मोड पर नियमित होने वाली दुर्घटनाओं को रोकने के लिए कोई प्रपोज़ल तयार कर ईस मोड पर नित होने वाली दुर्घटनाओं को रोक सके.
दर असल जानकारों की माने तो ईस मोड की गोलाई ज्यादा है जिसे तोडकर कर थोडा सिधा करने की आवश्यक्ता है ऐसा करने के लिए निचे लेफ्ट मे जगह है मार्ग सिधा किया जा सकता है जिससे गाडी झकोला नही खाएगी और तेज रफ्तार मे स्टेअरींग काटने में हर छोटे बडे वाहन को आसानी होगी.
दुर्घटना सुबह सवेरे 4 बजे की है , सोलाह चक्का लोडेड ट्क क्र. CG. 08 AX 1161 छत्तिसगड से हैद्राबाद जा रहा था मोड पर पलटी खा गया पेड ना होता तो ट्रक खेत मे चला जाता. ईस मोड पर ट्रक आ रहा हो तो छोटी दु चक्का चार चक्का वाहन चालकों को मोड से पहले ही उसके पास होने तक रूक जाना चाहीए ताकी अगर ट्रक पलटी खाए तो उससे अपने आप को सुरक्षित रखा जा सके.
ईस खतरनाक मोड को लेकर पालक मंत्री सुधिर मुनगंटीवार द्वारा संज्ञान लिया जाना चाहीए.अगर वे संज्ञान लेते है तो ईस मोड को थोडा सिधा किया जा सकता है और आए दिन होने वाली दुर्घटनाएं टाली जा सकती हैं.अब तक तो वाहन ही पलटी हुए है यात्री बसें पलटी हो जाए तो पता नही कितनो के प्राण जा सकते है.कोई माने या ना माने आज भी ईस क्षेत्र की जनता सुधिर मुनगंटीवार को अपना नेता मानती है इसे तो उनके परम विरोधी भी मानते है.
Share on Whatsapp

About The Chandrapur Times

यह पोर्टल संपादक, मालिक, प्रकाशक राजेश सनमाहेन सोलापनद्वारा कार्यालय साप्ताहिक दि चंद्रपुर टाइम्स, आक्केवार वाडी, वॉर्ड नं. १, चंद्रपुर, से प्रकाशित किया गया है । प्रकाशित किसी भी लेखन सामग्री पर संपादक सहमत ही हो यह आवश्यक नही । प्रकाशित कि सी भी लेखनपर आपत्ती हाने पर उनका निस्तारण सूचना प्रौद्योगिकी (प्लेटफ़ॉर्म दिशानिर्देश और डिजिटल मीडिया आचार संहिता) विनियम 2021 के तहत किया जायेगा ।

0 comments:

Post a Comment