Ads

करंट लगने से चार किसानों की मौत ब्रम्हपुरी तहसील के गणेशपुर की घटना

ब्रम्हपुरी:- तहसील के मेंडकी क्षेत्र के गणेशपुर में आज बुधवारा की सुबह 9.30 बजे बिजली के जिंदा तारों के संपर्क में आने से करंट लगने से चार किसानों की मौके पर मौत हो गई. इनमें तीन किसान गणेशपुर के निवासी और एक चिचखेडा का निवासी है.
Four farmers died in the current flood
गणेशपुर ग्रामपंचायत चिंचखेडा (मेंडकी) के सात किसान सुबह में खेत में स्थित कुएं में मोटर पंप की केबल (तार) बिछा रहे थे, तभी अचानक टूटी केबल पानी के बहाव के संपर्क में आ गई और सातों किसान करंट के चपेट में आ गए.
इस घटना में चिचखेडा निवासी पुंडलिक मानकर 65 , खेत मालिक प्रकाश राऊत 50, नानाजी राऊत 60 और मजदूर गणेशपुर निवासी युवराज डोंगरे 50 इन चारों ने मौके पर दम तोड दिया. वहीं तीन अन्य किसान बुरी तरह से घायल हो गए. गंभीर घायल किसानों ने घटना की जानकारी गांव में दी. जानकारी मिलते ही ग्रामीण खेत परिसर पहुंचे और घायलों को अस्पताल पहुंचाया.
घटना की सूचना मिलने पर पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों ने दी घटनास्थल पर पहुंचकर पंचनामा कर शवों को पोस्टमार्टम के लिए उपजिला अस्पताल ब्रम्हपुरी भेजा. घटना की सूचना मिलते ही बिजली विभाग के अधिकारी और कर्मचारी घटनास्थल पर पहुंच गये .
प्रतिक्रिया...
गणेशपुर के सात किसान अपने खेत में मोटर पंप का विद्युत केबल (तार) बिछाते समय करंट की चपेट में आ गए. घटना की जानकारी मिलते ही मैंने मौके पर जाकर निरीक्षण किया तो हमारे विभाग से बिजली सप्लाई नहीं ली गई थी समझ नहीं आया कि उन्होंने तार क्यों लगाया.
श्री दिनेश हनवटे
विद्युत इंजीनियर
(गांगलवाड़ी सर्कल)
Share on Whatsapp

About The Chandrapur Times

यह पोर्टल संपादक, मालिक, प्रकाशक राजेश सनमाहेन सोलापनद्वारा कार्यालय साप्ताहिक दि चंद्रपुर टाइम्स, आक्केवार वाडी, वॉर्ड नं. १, चंद्रपुर, से प्रकाशित किया गया है । प्रकाशित किसी भी लेखन सामग्री पर संपादक सहमत ही हो यह आवश्यक नही । प्रकाशित कि सी भी लेखनपर आपत्ती हाने पर उनका निस्तारण सूचना प्रौद्योगिकी (प्लेटफ़ॉर्म दिशानिर्देश और डिजिटल मीडिया आचार संहिता) विनियम 2021 के तहत किया जायेगा ।

0 comments:

Post a Comment