Ads

तहसिल कार्यालय के गेट पर बिना जल के प्रदर्शन करती स्वच्छ जल मशिन महिनों से बंद : गेट के बाहर बिसलरी की बढी खपत Clean water machine protesting without water at the gate of Tehsil office, closed for months:


मुल / नासिर खान :-मुल तहसिल कार्यालय के बाहर बिसलरी पानी बाटल का धंदा इस समय जोरों पर चल रहा है.तहसिल कार्यालय में रोज़ाना हजारों लोग आते है शाम 6 बजे तक बने रहते है. तहसिल कार्यालय ने अपने ग्राहकों के लिए पिने के पानी की व्यवस्था के नाम पर  स्वच्छ शितल जल की एकमेव बडी मशिन ईसी साल इमारत के गेट पर लगाई थी जिससे जनता की प्यास बुझ रही थी. बताते है के मशिन पिछले कुछ महिनों से बंद अवस्था मे शोपिस बनकर ईमारत के गेट पर खडी है.
Clean water machine protesting without water at the gate of Tehsil office, closed for months:
 मशिन देख कर लगता है के पुरानी मशीन है जो अन्य कार्यालय से भेजी गयी है जिसका का काम स्वच्छ जल देने के बजाए केवल प्रदर्शन का रह गया है.लोग मशिन तक पहूंचते है टोटी दबाते है पानी की एक  बुंद भी नही टपकती, लोग नमो का जयकारा लगा कर निकल पडते हैं, बाहर से बिसलरी की बाटल लाते है अपनी प्यास बुझाते है.सिसीटिवी कैमरे में देखा जाए तो पता चलेगा के कितने लोग मशिन के पास पहूंचते हैं और बिना पानी  की मशिन के दर्शन कर लौट जाते हैं।

 स्वच्छता अभियान की उड रही धज्जियां

 प्रदुषन मे डुबे तहसिल कोषागार,निबंधक,तलाठी कार्यालय 

 ईसी तहसिल कार्यालय की ईमारत में महिला पुरुष प्रसाधन गृह है  जिसके आसपास कोषागार, निबंधक, तलाठी कार्यालय है, यह पुरा ईलाका प्रसाधन गृह की बदबु तथा प्रदुषित हवा मे डुबा रहता हैं तहसिल के ग्राहक मुंह पर रुमाल लगाए बिना नही जा सकते. ईसे आफिस में बैठने वाले कर्मचारीयों तथा ग्राहकों के आरोग्य के साथ खिलवाड ही नही तो सरकार के स्वच्छता अभियान की धज्जियां भी उडाई जारही है ऐसा अगर कोई कहे तो गलत नही होगा. सरकार के स्वच्छता अभियान का प्रचार प्रसार करने वाले तहसिल कार्यालय का यह हाल है तो अन्य सरकारी कार्यालयों तथा शहर की स्वच्छता क का हाल क्या होगा यह समझने वाली बात है!

Share on Whatsapp

About The Chandrapur Times

यह पोर्टल संपादक, मालिक, प्रकाशक राजेश सनमाहेन सोलापनद्वारा कार्यालय साप्ताहिक दि चंद्रपुर टाइम्स, आक्केवार वाडी, वॉर्ड नं. १, चंद्रपुर, से प्रकाशित किया गया है । प्रकाशित किसी भी लेखन सामग्री पर संपादक सहमत ही हो यह आवश्यक नही । प्रकाशित कि सी भी लेखनपर आपत्ती हाने पर उनका निस्तारण सूचना प्रौद्योगिकी (प्लेटफ़ॉर्म दिशानिर्देश और डिजिटल मीडिया आचार संहिता) विनियम 2021 के तहत किया जायेगा ।

0 comments:

Post a Comment