Ads

मेडिकल कॉलेज के 2 कर्मचारी रिश्वतखोरी में गिरफ्तार

चंद्रपुर:- यहां के सरकारी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के 2 कर्मियों को भ्रष्टाचार निरोधक विभाग ने रिश्वतखोरी में गिरफ्तार किया. एक  कर्मी को दुर्घटना के बाद ड्यूटी पर जॉइन होने के लिए आवश्यक मेडिकल सर्टिफिकेट देने हेतु उक्त कर्मियों ने संबंधित महिला कर्मी से 10 हजार की रिश्वत मांगी थी.
2 medical college employees arrested for taking bribe
एसीबी अधिकारियों के अनुसार गिरफ्तार किए गए मेडिकल कॉलेज के उक्त कर्मियों में वरिष्ठ सहायक अशोक बाबुराव बगुलकर तथा वरिष्ठ लिपिक दीपक केशवराव सज्जनवार का समावेश है.
प्राप्त जानकारी के अनुसार यवतमाल जिले में वणी तहसील के ग्राम वेडा (बाई ) निवासी एक पुरुष महाराष्ट्र राज्य मार्ग परिवहन विभाग के चंद्रपुर विभाग में बस चालक के रूप में कार्यरत है. यह  बस चालक मार्च 2022 में चंद्रपुर के बंगाली कैम्प परिसर में एक सड़क दुर्घटना में घायल हुई थी तथा उनके पांव में रॉड डाला गया था. कुछ दिनों बाद पांव में लगाये गए रॉड के स्क्रू टूट जाने से उनके पांव में सेप्टिक हो गया था जिसके कारण उन्हें उपचार हेतु नागपुर के एम्स अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था. उपचार के दौरान यह  कर्मी मेडिकल लिव पर थी. उपचार खत्म होने के बाद उन्हें पुनः काम पर दाखिल होने के लिए उन्होंने यहां के मेडिकल कॉलेज में फिटनेस सर्टिफिकेट के लिए आवेदन किया था.
शिकायतकर्ता का कहना है कि, मेडिकल जांच के बाद उन्हें मेडिकल सर्टिफिकेट तो दिया गया लेकिन उस सर्टिफिकेट पर फिट फ़ॉर लाइट ड्यूटी एक्ससेप्ट ड्रायविंग ऐसी टिपण्णी दी गयी थी. इसके बाद उक्त  कर्मी ने मेडिकल बोर्ड से संशोधित मेडिकल सर्टिफिकेट देने की गुहार लगाई थी, किंतु उसे यह सर्टिफिकेट देने में मेडिकल कॉलेज के कर्मचारी, अधिकारी टालमटोल कर रहे थे. इस बीच यह सर्टिफिकेट देने के लिए बगुलकर ने उससे 10 हजार की डिमांड की थी.  कर्मी ने इस बात की शिकायत एन्टी करप्शन विभाग के पास की थी. एसीबी अधिकारियों की सलाह पर महिला कर्मी ने उक्त कर्मियों से फोन पर बात करते हुए रकम देने की तैयारी दिखाई.
एसीबी के अधिकारियों ने जाल बिछाया और रामनगर दाताला मार्ग पर होटल सेलिब्रेशन के बगल में रोमा इलेक्ट्रिकल के सामने  कर्मी से 10 हजार की रकम स्वीकारते हुए दीपक सज्जनवार को रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया. रकम लेने से पहले सज्जनवार ने फोन पर अशोक बगुलकर से बात करते हुए पैसे लेने की अनुमति मांगी थी, इस आधार पर एसीबी ने बगुलकर को भी हिरासत में ले लिया. यह कार्रवाई एसीबी की उपाधीक्षक मंजूषा भोसले तथा उनकी टीम ने की .
___________________
Share on Whatsapp

About The Chandrapur Times

यह पोर्टल संपादक, मालिक, प्रकाशक राजेश सनमाहेन सोलापनद्वारा कार्यालय साप्ताहिक दि चंद्रपुर टाइम्स, आक्केवार वाडी, वॉर्ड नं. १, चंद्रपुर, से प्रकाशित किया गया है । प्रकाशित किसी भी लेखन सामग्री पर संपादक सहमत ही हो यह आवश्यक नही । प्रकाशित कि सी भी लेखनपर आपत्ती हाने पर उनका निस्तारण सूचना प्रौद्योगिकी (प्लेटफ़ॉर्म दिशानिर्देश और डिजिटल मीडिया आचार संहिता) विनियम 2021 के तहत किया जायेगा ।

0 comments:

Post a Comment