Ads

6 साल के जेहरान जावेद सय्यद ने रखा पहला रोजा

वरोरा: रमाजन-उल-मुबारक का पवित्र महीना शुरू है। रहमतों बरकतों से भरपूर इस महीने में जहां बड़ों ने रोजा रखाकर शाम को इफ्तारी की तो वहीं इस गर्मी में नन्हें-मुन्ने बच्चे भी पीछे नहीं रहें। नन्हे-मुन्ने बच्चों ने भी तेज धुप व भीषण गर्मी में रोजा रखकर अल्लाह की इबादत में मशगूल रहे और पांचों वक्त के नमाज भी अदा किए।
6 year old Zehran Javed Sayyed kept his first Roza
बतातें चले कि रमजान का पवित्र महीना रहमतों बरकतों का महीना है। रोजा हर मुसलमान मर्द, औरत व बालिग पर फर्ज है। इस लिए इस महीने में मुस्लिम समुदाय के लोग रोजे रखते है तथा ज्यादा से ज्यादा इबादत करने में मशगुल रहते है। अल्लाह की इबादत करने में बड़े तो बड़े नन्हे-मुन्ने बच्चे भी पीछे नहीं रहे। बच्चों में भी गजब का उत्साह देखा गया। वरोरा के रहने वाले 6 साल के जेहरान जावेद सय्यद ने इस धुप व गर्मी में रोजा रखकर अल्लाह की इबादत की और अपना पहला रोजा पूरा किया. इस मौके पर जेहरान सय्यद को घर के सभी बडे़ और छोटों का प्यार औ दूआयें मील रही हैं.
Share on Whatsapp

About The Chandrapur Times

यह पोर्टल संपादक, मालिक, प्रकाशक राजेश सनमाहेन सोलापनद्वारा कार्यालय साप्ताहिक दि चंद्रपुर टाइम्स, आक्केवार वाडी, वॉर्ड नं. १, चंद्रपुर, से प्रकाशित किया गया है । प्रकाशित किसी भी लेखन सामग्री पर संपादक सहमत ही हो यह आवश्यक नही । प्रकाशित कि सी भी लेखनपर आपत्ती हाने पर उनका निस्तारण सूचना प्रौद्योगिकी (प्लेटफ़ॉर्म दिशानिर्देश और डिजिटल मीडिया आचार संहिता) विनियम 2021 के तहत किया जायेगा ।

0 comments:

Post a Comment