Ads

17 लोगो को घर खाली करनेका नोटिस माजरी रेल प्रशासन

माजरी/ भद्रावती (तालुका प्रतिनिधि):-माजरी-मध्य रेल्वेके अभियंता पद्मनाभ झा ने स्वाक्षरी कर 17 लोगो का घर उध्वस्त करने का नोटीस दिया है। राज्य सरकार की मदत से मकान दुकान खाली करने को नोटीस द्वारा कहा। गया है अन्यथा 14 को सभी के मकान गिरा दिया जाएंगे ऐसी धमकी भरा नोटिस रेल्वे द्वारा दिया गया है। इस नोटिसS के माजरी में हड़कंप मचा है।सभी लोग डरे हुवे है और चिंतित है। दरम्यान पीडित माजरी वासीयो ने माजी जी.प.सदस्य प्रवीण सुर से न्याय की गुहार लगाई है। प्रवीण सुर ने इस समस्या को गंभीरता पूर्वक लेते हुवे सभी पीड़ितों सहित विधायक सुधीर मुनगंटीवार से भेट कर गंभीर समस्या समस्या से अवगत कराया । विधायक सुधीर मुनगंटीवार ने भी माजरी समस्या की तुरंत दखल लिया और केंद्रीय रेलवे मंत्री अश्विनी वैष्णव से मोबाइल पर बात की इतना ही नहीं तो एकपत्र लिखखर रेल मंत्री के कार्यालय में मेल भेजा गया इस पत्र में लिखा गया कि 40-50 वर्षासे या लोगअपना पक्का मकान बनाके बसे हुवे है । उन्हें वहां से न उठाते हुवे उन्हें उसी जगह में नियमित किया जाए ऐसी विनंती पत्र द्वारा मुनगंटीवार ने रेल मंत्री से की है।
माजरी के रेल परिसर में रह रहे लोगो को बेघर करने का काम रेल्वेकी मदत लेकर परदे के पीछे से वेकोली माजरी प्रशासन कर रही है। वेकोली कोयहा रेल्वे कोयला साइडिंग का निर्माण करना है अगर गाव अंदर बीचो बीच साइडिंग बन गई तो गाव में प्रदूषण होगा इस प्रदूषन से गाव के लोगो के स्वास्थ्य के साथ खतरा होगा। जहां साइडिंग बनाया जा रहा है वहीं से पास ही में गाव की बस्ती है,विद्यालय महाविद्यालय ,अस्पताल, मुख्य बाजार लाइन ,बैंक हे सभी है। और साइडिंग के वजह से सभी को दिक्कते आ रही है।
रेल्वे द्वारा इसके पूर्व एप्रिल महिने में भी नोटीस दिए थे उस समय विधायक सुधीर मुनगंटीवार ने मध्य रेल्वे के विभागीय प्रबंधक नागपुर के साथ बैठक ली गयी थी। उस बैठक में 40-50 वर्षो से रह रहे लोगो को मकान खाली करने का नोटिस देना दुर्दैवी है।इन्हें अगर हटाना है तो मकान का हर्जाना और पुनर्वसन करना होगा ऐसी मांग लोकलेखा समिती प्रमुख विधायक सुधीर मुनगंटीवारने रेल्वेकी विभागीय प्रबंधक ऋचा खरे से की थी। 12 एप्रिल को मध्य रेल्वे के नागपूर विभागीय रेल्वे प्रबंधक कार्यालय में जाकर विधायक मुनगंटीवार ने खरे से भेटकर कहा था।
17 लोगो को मकान खाली करने के नोटिस रेलवे ने दिया और शनिवार तक मकान खाली करने को कहा गया है।रेलवे द्वारा स्थानिक लोगो का विरोध देखते हुवे रेल्वे प्रशासन ने पोलिस, आरपीएफ और जीआरपी के फौज के साथ माजरी में धड़कने वाली है।
अत्यंत गंभीर जनसमस्या निर्माण होने के कारण इस पर हल निकालने के लिए जिल्हाधिकारी कार्यालयातमें दिनांक 11 मई 2022 को दोपहर तीन बजे बैठकबुलाई गई है इस बैठक में विधायक सुधीर मुनगंटीवार, रेलवे प्रशासन, भाजपा जिल्हाध्यक्ष देवराव भोंगळे माजी जिल्हा परिषद सदस्य प्रवीण सुर व पिडित अतिक्रमण धारक उपस्थित रहेंगे।
Share on Whatsapp

About The Chandrapur Times

यह पोर्टल संपादक, मालिक, प्रकाशक राजेश सनमाहेन सोलापनद्वारा कार्यालय साप्ताहिक दि चंद्रपुर टाइम्स, आक्केवार वाडी, वॉर्ड नं. १, चंद्रपुर, से प्रकाशित किया गया है । प्रकाशित किसी भी लेखन सामग्री पर संपादक सहमत ही हो यह आवश्यक नही । प्रकाशित कि सी भी लेखनपर आपत्ती हाने पर उनका निस्तारण सूचना प्रौद्योगिकी (प्लेटफ़ॉर्म दिशानिर्देश और डिजिटल मीडिया आचार संहिता) विनियम 2021 के तहत किया जायेगा ।

0 comments:

Post a Comment