Ads

शराब विक्री को दबाने के लिए मांगी रिश्वत



चंद्रपुर संवाददात:- एन्टी करप्शन ब्यूरो ने जिले के लाठी पुलिस थाने के सहायक पुलिस निरीक्षक मिलींद रामराव पारडकर 38 और पुलिस सिपाही संजू कवडू रतनकर 27 पर एक व्यक्ति से शराब के संदर्भ में 29,500रुपयों की रिश्वत लेने के लिए मामला दर्ज किया है.

प्राप्त जानकारी अनुसार शिकायतकर्ता गोंडपिपरी तहसील के पोडसा गांव का रहनेवाला है. जो कि पेशे से किसान है.शिकायतकर्ता का कहना है कि जिस समय जिले में शराबबंदी थी उस समय वह अवैध रूप से शराब बेचा करता था. परंतु जिले में शराबबंदी उठने के बाद उसने शराब का व्यवसाय बंद कर दिया. इसके बावजूद पुलिस सिपाही संजू रतनकर उसके घर आकर अक्सर तलाशी लेता था. साथ ही अवैध शराब बेचने का आरोप लगाकर यह व्यवसाय शुरू रखने और किसी भी तरह की कार्रवाई किए जाने के एवज में थानेदार और स्वयं के लिए महीने के 18 हजार देने का दबाव डाला और उसे पिछले महीने और इस महीने के कुल मिलाकर 36 हजार रुपये की मांग की. शिकायतकर्ता ने अपने पास से तुरंत 6500 रुपये दिए और शेष 29,500 रुपये बाद में देने की बात कही. शिकायतकर्ता ने इसकी शिकायत चंद्रपुर रिश्वत प्रतिबंधक विभाग में कर दी.

शिकायतकर्ता की शिकायत मिलने के बाद चंद्रपुर रिश्वत प्रतिबंधक विभाग के पुलिस उपअधीक्षक अविनाश भामरे ने गोपनीय तरीके से कार्रवाई की जिसमें स्पष्ट हो गया कि आरोपी सहायक पुलिस निरीक्षक मिलींद पारडकर और पुलिस सिपाही संजू रतनकर ने शिकायतकर्ता से अवैध शराब व्यवसाय शुरू रखने और कार्रवाई ना करने के लिए उससे कुल 36 हजार रुपये की मांग की है. इसके अनुसार सोमवार को शिकायतकर्ता से पुलिस सिपाही संजू रतनकर द्वारा रिश्वत की शेष 29,500 रुपये लेते हुए रिश्वत प्रतिबंधक विभाग ने रंगेहाथ पकड़ा. दोनों आरोपियों के खिलाफ लाठी पुलिस थाने में भ्रष्टाचार प्रतिबंध कानून के तहत मामला दर्ज किया है.

उक्त कार्रवाई रिश्वत प्रतिबंधक विभाग नागपुर के पुलिस अधीक्षक राकेश ओला, अप्पर पुलिस अधीक्षक मिलींद तोतरे के मार्गदर्शन में पुलिस उपअधीक्षक अविनाश भामरे, पुलिस हवा. मनोहर एकोनकर, पुलिस नाईक अज्ञय बागेसर, पुलिस सिपाही रोशन चांदेकर, नरेशकुमार नन्नावरे, संदेश वाघमारे, समीक्षा भोंगले, सतीश सिडाम आदि ने की.

______

Share on Whatsapp

About The Chandrapur Times

यह पोर्टल संपादक, मालिक, प्रकाशक राजेश सनमाहेन सोलापनद्वारा कार्यालय साप्ताहिक दि चंद्रपुर टाइम्स, आक्केवार वाडी, वॉर्ड नं. १, चंद्रपुर, से प्रकाशित किया गया है । प्रकाशित किसी भी लेखन सामग्री पर संपादक सहमत ही हो यह आवश्यक नही । प्रकाशित कि सी भी लेखनपर आपत्ती हाने पर उनका निस्तारण सूचना प्रौद्योगिकी (प्लेटफ़ॉर्म दिशानिर्देश और डिजिटल मीडिया आचार संहिता) विनियम 2021 के तहत किया जायेगा ।

0 comments:

Post a Comment